Neeraj Chopra ने क्या कहा जब उनसे पूछा गया की आपकी सबसे प्यारी चीज़ क्या है ?

Neeraj chopra at podcast with Ranveer Alabadia.

Neeraj Chopra हाल ही में BeerBiceps नाम के यूट्यूब चेनल पर podcast करने के लिए आये थे, जहां पर उन्होंने चेनल के होस्ट रणवीर अल्लाहबदीअ (Ranveer Allahbadia) के साथ बहुत सी बातें की | टीआरएस क्लिप्स हिंदी नाम के यूट्यूब चैनल पर नीरज चोपड़ा और रणवीर ने आपस में बहुत सी बातें की।

इसी पॉडकास्ट के बीच एक कीप इट कैजुअल (Keep it casual) नाम का प्रोग्राम होता है जहाँ पर आए हुए को रणवीर के सवालों का एकदम से जवाब देना होता है। यहां पर जवाब देने से पहले आपको ज्यादा नहीं सोचना होता है ताकि इससे आपकी पर्सनैलिटी का सही अंदाजा लगा सकते हैं कि आपके दिमाग में क्या चल रहा है और आप कैसे चीजों को सोचते हैं। हाल ही में नीरज चोपड़ा जी ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 बुडापेस्ट में, 25 ऑगस्ट 2023 नया रिकॉर्ड बनाया है जिसमें उन्होंने 88.77 मीटर की दूरी पर जावेलीन फेंका था।

Neeraj Chopra ने बताई जेवल्लिन थ्रो सोपर्ट्स में एक दिक्कत जसिके कारण कम्पटीशन बढ़ जाता है ।

साथ ही Neeraj Chopra जी ने यह भी बताया कि जैवलिन थ्रो गेम में सबसे बड़ी दिक्कत यह होती है कि यहां पर प्लेयर्स को वेट के आधार पर नहीं विभाजित किया जाता। जिसकी वजह से कुछ प्लेयर्स ज्यादा ताकतवर होते हैं और उनका वेट भी ज्यादा होता है और हमें उनके साथ भी कंपटीशन करना पड़ता है। और दूसरी दिक्कत नीरज चोपड़ा जी ने यह बताया की इस गेम में आपको जावेल्लिने का डिस्टेंस बढ़ाने के लिए भी बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ती है । लेकिन जो डिस्टेंस होता है वह काफी कम मात्रा में ही पड़ता है ।

Neeraj Chopra

Ranveer Allahbadia ने कौन कौन से सवाल नीरज सर से पूछे ?

पहला सवाल रणवीर ने नीरज जी से पूछा कि आपकी सबसे प्यारी चीज कौन सी है? जिस पर नीरज ने कहा कि उनकी सबसे प्यारी चीज उनकी फैमिली है । इससे पता चलता है कि नीरज और अपनी फैमिली से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं क्योंकि उन्होंने बिना ज्यादा देर सोच एकदम से कह दिया कि उनकी सबसे प्यारी जी की फैमिली है।

दूसरा सवाल नीरज से पूछा गया कि की कोई एक ऐसी फिटनेस टिप बताओ जो जिसने आपकी लाइफ बदल दी? इस बार नीरज चोपड़ा जी ने कहा कि ट्रेनिंग चाहे कुछ भी हो लेकिन आपको कंसिस्टेंट रहना चाहिए जैसे कि आपका ट्रेनर आपको कुछ भी कह देता है तो आपको उसे पर कंसिस्टेंसी रहना है ।

इसके आगे रणवीर पूछते हैं कि आपका अकॉर्डिंग जिंदगी का सबसे कठोर सच क्या है? कहते हैं कि जिंदगी का सबसे कठोर सच यही है कि सब कुछ एक जैसा नहीं रहता इसलिए वह कहते हैं कि आपके साथ जो भी हो रहा है उसे मोमेंट को जीने की कोशिश करो उसे मोमेंट में भी खुशी ढूंढो और बस हिम्मत नहीं करनी चाहिए ।

यह एक बहुत ही अच्छी बात है जैसे की व्यक्ति का अगर अच्छा वक्त चल रहा है तो उसे घमंड में नहीं आ जाना चाहिए और जैसे अगर किसी व्यक्ति का बुरा वक्त चल रहा है तो उसको यह सोचकर हमेशा उदासी नहीं रहना चाहिए कि यह वक्त कभी नहीं गुजरेगा । जैसे Neeraj Chopra सर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए लेकिन फिर भी वह एकदम down to earth दिखाई देते हैं ।

अगला सवाल रणवीर ने पूछा कि आप के अकॉर्डिंग सबसे स्टाइलिश आउटफिट कौन सी है जिसके ऊपर मेरा सर कहते हैं कि मुझे यह स्पोर्ट के आउटफिट की सबसे ज्यादा पसंद है मैं इसमें ही वर्कआउट करता हूं और मैक्सिमम टाइम में सपोर्ट आउटफिट में ही रहना पसंद करता हूं। उन्होंने यह भी कह दिया कि अगर शादी में भी यह लाउड हो तो मैं तो शादी ब्याह में भी स्पोर्ट आउटफिट बहन के चला जाऊं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *